टैग:guhaati#,petroldiesel#,rateincrese
पेट्रोल में 2.54 रुपये और डीजल में 2.49 रुपये का भारी उछाल
केंद्रीय बजट के बाद पेट्रोल एवं डीजल के दामों में भारी वृद्धि दर्ज हुई है


गुवाहाटी: केंद्रीय बजट के बाद पेट्रोल एवं डीजल के दामों में भारी वृद्धि दर्ज हुई है। लगातार छह दिनों की मामूली बढ़त के बाद शुक्रवार को दामों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी। वित्तमंत्री द्वारा केंद्रीय बजट में पेट्रोल एवं डीजल पर सेस लगाने बाद अचानक दोनों में लगभग ढाई-ढाई रुपये की एक साथ वृद्धि हुई है। शनिवार को पेट्रोल में 02.54 रुपये और डीजल में 02.49 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी से उपभोक्ता खासे नाराज दिख रहे हैं।

गुवाहाटी में शनिवार को 02.54 रुपये की वृद्धि के चलते पेट्रोल की कीमत 72.53 रुपये हो गई, जबकि 02.49 रुपये की बढ़ोतरी के साथ डीजल की कीमत 67.18 रुपये प्रति लीटर हो गई।

 

उल्लेखनीय है कि 2019 के पहले माह से लेकर अब तक लगातार पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में फेरबदल की स्थिति बनी हुई है। पेट्रोल की कीमत पिछले काफी समय से 70 रुपये के नीचे चला गया था, जबकि डीजल में भी गिरावट हुई थी लेकिन केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर टैक्स बढ़ाए जाने से कीमतें शनिवार को अचानक काफी बढ़ गईं। लोगों का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ने से महंगाई पर इसका सीधे असर पड़ता है। आने वाले दिनों में रोजमर्रा की सभी वस्तुओं पर इसका असर दिखाई देगा।


अधिक बिज़नेस की खबरें