McDonald's के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कंपनी ने ऑपरेशन किया बंद
concept image


खबर आ रही है कि बर्गर बेचने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी मैकडॉनल्ड्स के सात कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. घटना सिंगापुर की है. यहां अपने कर्मचारियों में कोरोना वायरस मिलने के बाद कंपनी ने अपना ऑपरेशन अस्थाई रूप रोक दिया है.


मैकडॉनल्ड्स द्वारा ऑपरेशन बंद करने का फैसला ड्राइव-थ्रू (बिना वाहन से उतरे ऑर्डर देने की सुविधा) और डिलिवरी परिचालन पर भी लागू होगा. जबकि कंपनी ने अपनी टेकअवे (रेस्तरां से खाना पैक कराकर लाने) सेवा शनिवार से ही रोक दी है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह पर उसने अपने रेस्तरां, डिलिवरी और ड्राइव-थ्रू परिचालन को चार मई तक निलंबित करने का निर्णय किया है.


कंपनी के सिंगापुर के प्रबंध निदेशक केनेथ चान ने कहा, ' यह हम सभी के लिए मुश्किल की घड़ी है. अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हम जितने एहतियाती कदम उठा सकते थे, हमने उठाए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए हम अपने प्रयास जारी रखेंगे.' कंपनी ने कहा कि वह सिंगापुर में 135 रेस्तरां के करीब 10,000 कर्मचारियों को वेतन देना जारी रखेगी. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की खबर के अनुसार शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 942 नए मामले सामने आए.


अधिक बिज़नेस की खबरें