इन जानवरों को पालने से होती है पैसों की तंगी दूर
इन जानवरों को पालने से होती है पैसों की तंगी दूर


धन , यश प्राप्ति के लिए लोग क्या क्या नहीं करते, पूजा करते है, दान पुन के काम करते है लेकिन फिर भी उनके हाथ निराशा ही लगती है। पैसा पानी की तरह बहाने की बजाए आप घर में जानवरों को पालकर ही अपनी पैसों की तंगी को दूर कर सकते है।

कुत्ता
अक्सर लोग कुत्ते को देखकर हट हट , शूह शूह करते है, लेकिन वे ये नहीं जानते है की कुत्ता ही धन प्राप्ति का सबसे अच्छा स्त्रोत होता है। कुत्ते को घर में पालने से व उनको सुबह शाम खिलाने से घर की आय बढ़ती है और दौलत की प्राप्ति भी होती है । लोग शायद ही जानते होंगे कि कुत्ता भैरव का सेवक माना जाता है।

मेढक
अगर आप घर में मेढक पालते है, तो और भी शुभ है। जरुरी नहीं की आप असली का मेढक ही पाले चाहे तो आप घर में पीतल का मेढक रख सकते है। मेढक घर से बिमारियों को दूर रखता है। रोजाना दफ्तर की तरफ निकलने से पहले मेढक को देखना ऑफिस वालों के लिए शुभ माना जाता हैै।

तोता
घर में तोता पालने से घर की परेशानियों का पहले ही पता लग जाता है।

घोडा
वास्तु की माने तो घोडा ऐश्वर्य का प्रतीक होता है। घर में घोडा पालने से या उसकी प्रतिमा रखने से धन की प्राप्ति और यश मिलता है।

कछुआ
जैसे की आप सभी जानते है कछुआ लक्ष्मी जी का वाहन होता है, घर में कछुए को पालने से या पीतल का कछुआ रखने से घर में धन की वर्षा होती है।कछुआ दशावतारों में से एक होता है, इसलिए इसे लक्ष्मी का प्रतिनिधि माना जाता है।

मछली
घर में सुनहरे रंग की मछली को रखने से सुख शांति आती है।

खरगोश
खरगोश देखने में तो क्यूट होते ही है साथ में इनको पालने से घर में सुख समृद्धि भी आती है।


अधिक धर्म कर्म की खबरें

शनिवार 25 मई का राशिफल..

आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने ......