कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, वार्ड में चौबीसों घंटे नर्स की तैनाती
file photo


पीजीआइ में भर्ती बॉलीवुड सिंगर कनिका को अभी वायरस से मुक्ति नहीं मिली है। उनकी रिपोर्ट तीसरी बार भी पॉजिटिव आई है। राजधानी में संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग जारी है। इसमें सिंगर कनिका की रिपोर्ट तीसरी बार पॉजिटिव आई है। उनमें संक्रमण का प्रकोप बना हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। शेष दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


पीजीआइ में भर्ती कोरोना पॉजिटिव बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की देखभाल के लिए हर समय एक नर्स तैनात रहती है। चार-चार घंटे पर नर्सो की शिफ्ट बदलती है। यानी एक दिन में छह नर्सें ड्यूटी कर रही हैं। ये नर्सें ही उन्हें दवा खिलाती हैं और अन्य चीजों का ध्यान रखती हैं। ड्यूटी के समय नर्सो को जो पीपीई किट पहननी पड़ती है, उसे पहनने में ही काफी समय लगता है और ड्यूटी खत्म होने के बाद उतारने में अत्यंत सावधानी बरतनी पड़ती है, क्योंकि शरीर के किसी भी भाग से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए।


इसके बाद पहनी हुई इस किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है। कनिका कपूर की हालत में सुधार है और वह अभी अपने पर्सनल कार्य खुद ही कर रही हैं। इसलिए हर समय ड्यूटी के लिए एक नर्स से काम चल रहा है, वरना अगर मरीज गंभीर स्थिति में होता है तो उसकी दैनिक क्रियाओं के लिए भी एक कर्मचारी की ड्यूटी लगानी पड़ती है। कोरोना वार्ड में लगे कर्मचारियों को घर जाने की अनुमति नहीं है। शिफ्ट खत्म होने के बाद वह संस्थान परिसर में बने विश्राम स्थल पर ही रहते हैंं। वहीं खाने पीने का भी इंतजाम है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें