दिल्ली में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, कई पदों पर वैकेंसी
file photo


देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंट असिस्टेंट कम कैशियर समेत कई पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं. इन पदों पर 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा फीस देनी होगी. इसके अलावा SC/ST और महिलाओं को परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा.

27 फरवरी तक करें आवेदन
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) में इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 27 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर वैकैंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की आधिकारिक वेबसाइट www.dsssb.delhigovt.nic.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा नोटिफिकेशन यहां क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2020: UPSC में असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर वेकैंसी
संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने असिस्टेंट इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर, सीनियर डिवीजनल मेडिकल ऑफिसर समेत 130 से ज्यादा पदों के लिए वेकैंसी निकाली हैं. जिसके लिए ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. इन पदों आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 फरवरी 2020 है. UPSC के इन पदों पर होने वाली भर्तियों को सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के मुताबिक वेतन मिलेगा. इन पदों पर सरकारी नौकरी करने और योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in अधिक जानकारी ले सकते हैं. इसके अवाला यहां क्लिक करके भी डिटेल्स चेक करके अप्लाई कर सकते हैं.

Indian Post: भारतीय डाक व‍िभाग में 12वीं पास के लिए नौकरी का मौका
Indian Post Office Recruitment 2020:  भारतीय डाक व‍िभाग ने 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए व‍िभ‍िन्‍न पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं. जिसमें जून‍ियर अकाउंटेंट, पोस्‍टल अस‍िस्‍टेंट और पोस्‍टमैन के पद शाम‍िल हैं. डाक विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अलग-अलग योग्‍यता है. जिसमें 12वीं पास उम्मीदवार पोस्‍टमैन के पदों के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं जबकि जूनियर अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है. इन पदों के लिए 26 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के मुताबिक सैलरी और अन्य सुविधाएं मिलेंगी. बता दें कि भारतीय डाक व‍िभाग ने यह भर्तियां कर्नाटक पोस्टल सर्किल के ल‍िए जारी की हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को आवेदन करने के ल‍िए आध‍िकार‍िक वेबसाइट https://www.karnatakapost.gov.in/ पर जाना होगा. 

EPFO Recruitment 2020: UPSC में अकाउंट्स ऑफिसर पोस्ट पर नौकरी
संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने श्रम व रोजगार मंत्रालय के तहत आने वाले  Employees Provident Fund Organisation यानी EPFO के लिए 421 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी. इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in से हासिल की जा सकती है. 


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें