पीएम आवास के ऊपर UFO देखे जाने का दावा, सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप
File Photo


नई दिल्ली, नई दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित पीएम आवास के पास 7 जून को UFO देखे जाने की बात सामने आई है. इस घटना ने सुरक्षा अधिकारियों को चिंता में डाल दिया लेकिन पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई है कि आखिर वह अज्ञात चीज़ क्या थी.

बता दें कि पीएम आवास के दो किलोमीटर के दायरे तक 'नो फ्लाइंग जोन' होता है. पीएम आवास पर तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के ऑफिसर ने उड़ता हुआ ऑब्जेक्ट देखते ही पुलिस को इसकी सूचना दी.

शाम 7.30 बजे हुई इस घटना के तुरंत बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड और दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचित कर दिया गया. पीएम सुरक्षा दल ने CISE और दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी सूचित कर दिया.

हालांकि, घंटो की खोज पड़ताल के बावजूद UFO देखे जाने की पुष्टि नहीं हो सकी. दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर मधुर वर्मा ने बताया "हमने अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है. हो सकता है वो कोई ड्रोन हो, जो कि सामान्य बात है. सुरक्षा कारणों से हम ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते."

इससे पहले 17 सितंबर 2017 को भी पीएम आवास के ऊपर एक ड्रोन के उड़ने की बात सामने आई थी. लेकिन तब भी एटीसी के रडार में कुछ नहीं पाया गया था. इसके बाद नवंबर में सिविल एविएशन मंत्रालय ने ड्रोन के इस्तेमाल के लिए गाइडलाइन जारी करने का प्रस्ताव भी पारित किया है. सिविल एविएशन विभाग ड्रोन के इस्तेमाल को लेकर फाइनल गाइडलाइन की प्रतीक्षा में है.


अधिक देश की खबरें