मप्र: बारिश का कहर जारी, राज्‍य के कई हिस्‍सों में जलभराव बना मुसीबत
File Photo


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को बारिश का दौर जारी है. बारिश का जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है, सबसे ज्यादा निचली बस्तियों के परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि घरों तक पानी पहुंच गया है. 

राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते 24 घंटों से बारिश का क्रम जारी है, जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आई है और गर्मी से राहत मिली है. बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 10.7 मिमी, होशंगाबाद में 20 मिमी, गुना में 67.6 मिमी, मलाजखंड में 48 मिमी, धार में 76.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है. राजधानी में रात भर रुक-रुककर और कभी तेज बारिश हुई, जिससे निचली बस्तियों में पानी भर गया है, वहीं सड़कों पर पानी आ जाने से आवागमन भी बाधित हो रहा है.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में इंदौर और भोपाल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश के आसार बने हुए है. राज्य में जारी बारिश ने मौसम में बदलाव लाया है. भोपाल का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 24.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 


अधिक देश की खबरें