राबिया स्कूल में अभिभावकों-छात्राओं से मिले केजरीवाल-सिसोदिया
इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्कूल की प्रिंसिपल और वहां मौजूद परिजनों से बात की।


नई दिल्ली : फीस न चुकाने पर पांच घंटे तक बच्चों को बंधक बनाने से सुर्खियों में आये राजधानी के चांदनी चौक स्थित राबिया गर्ल्सि पब्लिक स्कूल में आज को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल का दौरा किया। 

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्कूल की प्रिंसिपल और वहां मौजूद परिजनों से बात की। हालांकि मुख्यमंत्री से बातचीत में बड़ी कक्षा के छात्राओं ने स्कूल का ही समर्थन किया। छात्राओं ने कहा कि स्कूल पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। छोटी बच्चियों को बंद नहीं किया गया था बल्कि उन्हें लाइन से अलग रखा गया था।

बच्चों और स्कूल प्रबंधन से मुलाकात कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने स्कूल की प्रिंसिपल फराह दिबा से बात की है और उन्हें हिदायत दी है कि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में न हों। मैंने परिजनों से भी बात की है। पूरे मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्कूल में 59 बच्चियों को बंधक बनाने के मामले की जांच की जाएगी।'

इससे पहले दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की ओर से बुधवार को ही राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल को इस मामले में नोटिस भेजा गया था। स्कूल के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है। इसके बाद आज मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने स्कूल का जायजा लिया। 

उल्लेखनीय है कि अभिभावकों ने राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल प्रशासन पर पांच साल से कम उम्र की छोटी बच्चियों को पांच घंटे तक बंधक बनाने का आरोप लगाया है। 


अधिक देश की खबरें