पंजाब में कांग्रेस सरकार बनी तो मुफ्त होगा कैंसर का इलाज :  अमरिंदर सिंह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बादल सरकार पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया.


फरीदकोट: पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने कहा कि यदि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो कैंसर रोगियों को मुफ्त इलाज मुहैया किया जाएगा. अमृतसर से लोकसभा सदस्य ने कहा कि मालवा क्षेत्र में इस रोग के इलाज पर भारी खर्च होने और लोगों की जान जाने से सैकड़ों की संख्या में परिवार बर्बाद हो गए.

कोटकापुरा विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि सरकार को इस समस्या का एक दीर्घकालीन हल निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह परिवारों पर दोहरा आघात करता है. एक ओर तो यह उनके अपनों को छीन लेता है, वहीं दूसरी ओर उनकी आर्थिक स्थिति की कमर तोड़ देता है क्योंकि कैंसर का इलाज बहुत महंगा है.

अमरिंदर ने बठिंडा में इसी तरह के एक कार्यक्रम में यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के सारे ऋण का भार अपने ऊपर ले लेगी, चाहे वह सहकारी बैंक का हो या फिर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का या कमीशन एजेंटों का. उन्होंने कहा, 'हम किसानों की ओर से हर कर्जदार का एक-एक पैसा चुका देंगे.' यह पूछे जाने पर कि पैसों की कमी का सामना कर रही राज्य सरकार कैसे ऋण माफ करेगी, उन्होंने कहा कि सरकार के पास इच्छा होने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप पर उन्होंने कहा कि वह एक समयबद्ध जांच सुनिश्चित करेंगे और जांच कराएंगे ताकि भ्रष्ट लोगों को दंडित किया जा सके. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बादल सरकार पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इससे सिर्फ किसानों को परेशानी होगी, जिन्होंने चिंता जताई है कि भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) उनका धान नहीं खरीद रहा है.

उन्होंने इस सुझाव से भी सहमति जताई कि सामान्य श्रेणी के समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 300 मेगावाट बिजली मुफ्त मिलने जैसी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए. इस बीच, बठिंडा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बादल परिवार के जेड श्रेणी से भी अधिक सुरक्षा कवर लिए जाने की खबर से यह जाहिर होता है कि वे लोगों के रोष से भयभीत हैं.






अधिक देश की खबरें