राहुल के लिए आसान नहीं 2019 की लड़ाई : स्मृति
स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान मात्र दिखावा किया।


अमेठी :  केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगा। स्मृति यहां दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आयी हुई हैं। इस दौरान उन्होंने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि 2017 में ही गांधी का गढ़ ध्वस्त हो गया है।

स्मृति ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में कौन कहां से लड़ेगा यह पार्टी को तय करना है, लेकिन यहां कांग्रेस की तरफ से जो भी चुनाव लड़ेगा चाहे राहुल गांधी हो या कोई भी उनके लिए इस बार लड़ाई आसान नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मैं राहुल को क्या सलाह दूंगी वह बहुत बड़े परिवार के नामचीन बेटे हैं, जिन लोगों को रिश्ते की दुहाई दी, उन लोगों का साथ उन्होंने छोड़ा और यही वजह है कि जनता का आक्रोश नजर आया।

स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान मात्र दिखावा किया। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी ने यहां पांच सीटों में से चार सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। उन्होंने कहा कि अब केन्द्र की कई योजनाओं को अमेठी लाया जा रहा है और कई योजनाओं का उद्घाटन आज उन्होंने किया है। 

स्मृति ने कहा कि राहुल जब अमेठी में नहीं हैं तो उनको कैसे पता चलेगा कि यहां पर क्या हो रहा है और क्या नहीं हो रहा है? उन्होंने कहा कि वह तीन साल पहले अमेठी आई थीं, जिसके लिए वह संगठन की आभारी हैं। उन्होंने कहा कि तब कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि इस बार नजर आ रही हैं, अगली बार नजर नहीं आएंगी, मगर जो जीत गए, वह नजर नहीं आते और जो हारे हैं वही नजर आते हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार की वजह से प्रदेश में जो चुनौतियां रही हैं, उनका समाधान किया जाएगा और केन्द्र सरकार की योजनाएं अमेठी लाई जाएंगी। 


अधिक राज्य की खबरें

यूपी पेडिकान कांफ्रेंस : दूसरे दिन बच्चों की इन गंभीर बीमारीयों पर बाल रोग विशेषज्ञों ने बाल रोग डॉक्टर्स को बताएं इलाज के नए तरीके..

उत्तर प्रदेश पेडिकान के तत्वधान में आज से शुरू हुए 39 वां स्टेट कांफ्रेंस ऑफ इंडियन ... ...

बाइक रैली में बोले CM योगी, गरीबों का विकास ही बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से कमल संदेश बाइक ... ...