आईपीएल: बारिश की भेंट चढ़ा बैंगलोर और राजस्थान का मैच, दोनों को मिले 1-1 अंक
अंकतालिका में बैंगलोर की स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ा और टीम 13 मैचों से 9 अंकों के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।


बैंगलोर, (हि.स.)। बैंगलोर और राजस्थान के बीच मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 49वां मैच बारिश के भेंट चढ़ गया। मैच तय समय से 3:30 घंटे की देरी से रात 11:30 बजे शुरू हुआ। अंपायरों ने बारिश के कारण मैच को 5-5 ओवर का कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित पांच ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 3.2 ओवर में एक विकेट खोकर 41 रन ही बना पाई थी कि फिर से बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण मैच को रद्द करना पड़ा।

मैच रद्द होने से बैंगलोर और राजस्थान को 1-1 अंक मिला। अंकतालिका में बैंगलोर की स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ा और टीम 13 मैचों से 9 अंकों के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। इसके साथ ही बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गईं। राजस्थान के 13 मैचों से 11 अंक हो गए हैं और वह पांचवें नंबर पर मौजूद है।

राजस्थान की पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन 3.2 ओवर में युजवेंद्र चहल ने राजस्थान को पहला झटका दिया। चहल ने संजू सैमसन को पवन नेगी के हाथों कैच आउट कराया। सैमसन ने 25 रन बनाए। सैमसन के आउट होते ही फिर से बारिश शुरू हो गई और मैच को रद्द हो गया। लियम लिविंगस्टन 11 रन पर नाबाद रहे। बैंगलोर की ओर से एकमात्र विकेट युजवेंद्र चहल को मिला। 

बैंगलोर की पारी
इससे पहले कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने बैंगलोर को तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 10 गेंद पर 35 रन की साझेदारी की। बैंगलोर को कोहली के रूप में पहला झटका लगा। कोहली 7 गेंदों में 25 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने। कोहली का लियाम लिविंगस्टोन ने कैच पकड़ा। इसके अगली ही गेंद पर एबी डिविलियर्स 10 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस गोपाल की हैट्रिक बॉल पर मार्कस स्टोइनिस कप्तान स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे। स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल पाए। 

बैंगलोर को चौथा झटका गुरकीरत सिंह के रूप में लगा। रियान पराग ने गुरकीरत को लोमरोर के हाथों कैच आउट कराया। गुरकीरत ने 06 रन बनाए। बैंगलोर को पांचवां झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा। पार्थिव जयदेव उनादकट की गेंद पर ओशेन थोमस के हाथों कैच आउट हुए। पार्थिव ने 8 रन बनाए। अंतिम ओवर में हेनरिक क्लासेन 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी ओवर में पवन नेगी भी 4 रन बनाकर चलते बने। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक यानी 3 विकेट लिए। ओशेन थोमस को दो, रियान पराग और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला। 

अधिक खेल की खबरें