टैग:WorldCup#,Indiabeat#,Srilanka
विश्व कप : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया,रोहित और राहुल ने खेली रिकॉर्ड शतकीय पारी
सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत भारत


लीड्स: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने विश्व कप के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। 

श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 265 रनों के लक्ष्य रखा था,जिसे भारतीय टीम ने 43.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। रोहित और राहुल के अलावा कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। 

 श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा,रजिता और उडाना ने 1-1 विकेट लिया।

 इससे पहले पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। मैथ्यूज ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 128 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और दो छक्के लगाए। मैथ्यूज के अलावा लाहिरू थिरिमाने ने 53 रन बनाए। 

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। भारतीय तेज जसप्रीत बुमराह ने आठवें ओवर में 40 रन के स्कोर पर श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। 

बुमराह ने चौथे ओवर में ही कप्तान करुणारत्ने को धोनी के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट कराया। करुणारत्ने ने 10 रन बनाए। इसके बाद बुमराह ने कुसल परेरा को 40 के कुल स्कोर पर धोनी के ही हाथों कैच कराया। परेरा ने 18 रन बनाए। टीम अभी इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि अपना पहला ओवर में फेंकने आए रवींद्र जडेजा ने कुसल मेंडिंस को धोनी के हाथों स्टम्प करा श्रीलंकाई का तीसरा झटका दिया।

 मेंडिस ने 13 गेंदों में 3 रन बनाए। अगले ही ओवर में अविष्का फर्नांडो 20 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे। उन्होंने 20 रन बनाए। पांचवें विकेट के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने लाहिरू थिरिमाने के साथ मिलकर 124 रन का साझेदारी की। 38वें ओवर में 179 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव ने लाहिरू थिरिमाने को पवेलियन लौटाकर इस साझेदारी को तोड़ा। थिरिमाने ने 53 रन बनाए। 

 253 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज 113 रनों की पारी खेलकर बुमराह का शिकार बने। बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ा। आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने थिसारा परेरा को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को सातवां झटका दिया। उडाना एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन,भुवनेश्वर कुमार,हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया।

अधिक खेल की खबरें