टैग:World Cup 2019#,dhoni#,icc#
विश्वकप 2019: पहले सेमीफाइन मैच में भारत की जीत के लिए उप्र में दुआओं को दौर जारी
भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल आज, बारिश डाल सकती है खलल


लखनऊ; क्रिकेट विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत के लिए देशभर में अलग-अलग जगह पूजा-पाठ, दुआओं का दौर शुरू हो गया। इसी कड़ी उत्तर प्रदेश में आज लखनऊ, कानपुर समेत वाराणसी में प्रशंसकों द्वारा भारतीय टीम की जीत के लिए मन्दिरों प्रार्थनाएं और हवन किया जा रहा है। हवन करते समय लोगों ने भारत माता की जय व टीम इंडिया के नारे लगाए। टीम इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड से मैनचेस्टर में होगा।

काशी नगरी में बाबा काल भैरव मंदिर में पुजारियों ने टीम इंडिया को बुरी नजर से बचाने के लिए झाड़-फूंक किया और विशेष पूजा की। इस दौरान पुजारियों समेत क्रिकेट प्रशंसकों ने हाथ में तिरंगा, टीम इंडिया का पोस्टर, बैनर, फूल-माला और बाबा काल भैरव की तस्वीरें भी ले रखी थी। लखनऊ में कई जगहों पर क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय जीत के लिए पटाखों को इंतजाम कर लिया है। गोसाईगंज के रहने वाले राहुल का कहना है कि जिस तरह से भारत ने अपने सारे मैच खेलें हैं। उससे उम्मीद यही है कि सेमीफाइनल मैच भी भारत ही जीतेगा। सभी प्लेयरों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत की जीत पर हम आज दीवाली मनाऐंगे। क्रिकेट प्रेमियों ने ईश्वर से दुआ मांगी है कि भारतीय टीम ही जीतें। 

कानपुर में पनकी हनुमान मंदिर में आज सुबह क्रिकेट प्रेमी पहुंचे और भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा की। इसके अलावा प्रसिद्ध आनंदेश्वर मंदिर में क्रिकेट प्रेमियों ने टीम की जीत के लिए भोले नाथ के सामने हवन पूजन किया। मन्दिर के सेवारत कर्मचारी अजय कहना कि महादेव से प्रार्थना है कि टीम इंडिया विजयी हो। इसी क्रम में बिरहाना रोड स्थित तपेश्वरी देवी मंदिर और जूही स्थित बारा देवी मंदिर में भारत की जीत के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है। 

आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मैच दो बार के विश्वविजेता भारत तथा मौजूदा उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच आज दोपहर भारतीय समयानुसार मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर तीन बजे खेला जाएगा। भारत ने जहां एक हार के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया है। न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली है। क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम को एकबार फिर विश्व विजेता बनते देखना चाहते हैं जिसके लिए सेमीफाइनल में जीत जरूरी है। इस मुकाबले का देशभर में क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अधिक खेल की खबरें