टैग:IndiabeatWestIndies#,match#,cricket#,
भारत ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया
भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 में 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला


फ्लोरिडा: भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 में 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 96 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। 


रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडेय ने 19-19, क्रुणाल पांड्या ने 12 व रवींन्द्र जडेजा ने नाबाद 10 और वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 8 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से सुनील नारायण,कीमो पॉल और शेल्डन काट्रेल ने 2-2 विकेट लिए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 95 रन ही बना सकी।

 भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी की शुरुआत की और दूसरी ही गेंद पर जॉन कैम्पबेल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच करा दिया। अगले ही ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने एविन लुईस को चलता किया।लुईस खाता भी नहीं खोल पाए।

 पांचवां ओवर डेब्यू कर रहे पेसर नवदीप सैनी लेकर आए। अपने पहले ही ओवर में सैनी ने लगातार दो विकेट चटकाए। पहले निकोलस पूरन फिर शिमरोन हेटमेयर चलते बने। पूरन ने 20 रन बनाए,जबकि हेटमायर खाता भी नहीं खोल पाए। 

अगले ओवर में नए गेंदबाज खलील अहमद ने रोवमैन पॉवेल को आउटकर अपना पहला और वेस्टइंडीज का पांचवां विकेट लिया। लगातार गिरते विकेटों के बीच कीरोन पोलार्ड ने पारी को संभालने की कोशिश की,लेकिन वो भी टीम को 100 के पार नहीं पहुंचा सके। 

पोलार्ड 49 रन बनाकर सैनी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नही पार कर सके। भारत की तरफ से नवदीप सैनी ने 3,भुवनेश्वर कुमार ने 2,वाशिंगटन सुंदर,खलील अहमद,क्रुणाल पांड्या और रवींन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया

अधिक खेल की खबरें