टैग:cricket#,gautamgambheer#,Afridi#
जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर गंभीर ने अफरीदी को दिया करारा जवाब
जम्मू-कश्मीर में लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केंद्र सरकार


नई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर में लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले का भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने स्वागत किया किया है, साथ ही इस मसले पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब भी दिया है।

दरअसल, अफरीदी ने भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फैसले पर ट्वीट किया, 'कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है। संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। डॉनल्ड ट्रंप (अमेरिका के राष्ट्रपति) को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।'

अफरीदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए गंभीर ने उन्हें टैग करते हुए लिखा,  'दोस्तों शाहित अफरीदी बिल्कुल ठीक हैं। वहां पर अनुत्तेजित आक्रामकता है, वहां मानवता के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। वह यह मामला सामने लाए, इसलिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।'  इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, 'बस वह इसमें एक बात लिखना भूल गए वह यह है कि यह सब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' में हो रहा है।' चिंता मत कीजिए, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटे!!' उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्य सभा में अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने की घोषणा की थी।

अधिक खेल की खबरें