आईसीसी ने की महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर के कार्यक्रम की घोषणा
प्रतियोगिता मॆं हिस्सा ले रही आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है।


दुबई :  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। स्कॉटलैंड की मेजबानी में खेले जाने वाले महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर का आयोजन 31 अगस्त से 07 सितम्बर तक किया जाएगा।

गत चैम्पियन बांग्लादेश की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन 31 अगस्त को पापुआ न्यू गिनी का सामना करेगी,जबकि आयरलैंड की टीम नामीबिया के खिलाफ खेलेगी।

नामीबिया को जिम्बाब्वे के स्थान पर प्रतियोगिता में शामिल किया गया है। नामीबिया ने इस साल की शुरुआत में अफ्रीका क्षेत्रीय क्वालीफायर में दूसरे स्थान हासिल किया था, जबकि नीदरलैंड (यूरोप), पापुआ न्यू गिनी (पूर्वी एशिया-प्रशांत), थाईलैंड (एशिया) और यूएसए (अमेरिका) ने क्वालीफायर टूर्नामेंट जीतकर प्रतियोगिता में खेलने की योग्यता हासिल की। वहीं,मेजबान होने के नाते   स्कॉटलैंड को इस प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला।

प्रतियोगिता मॆं हिस्सा ले रही आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमों सेमीफाइनल में पहुंचेगी। फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च तक होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 में खेलने का मौका मिलेगा।  

ग्रुप ए में बांग्लादेश, थाईलैंड, स्कॉटलैंड और यूएसए की टीम शामिल है, जबकि ग्रुप बी में आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया और नीदरलैंड की टीमें शामिल हैं। प्रतियोगिता से पहले होने वाले अभ्यास मैचों का आयोजन 29 अगस्त को होगा। इसके बाद 31 अगस्त से तीन सितम्बर तक लीग मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता के दोनों सेमीफाइनल मैच पांच सितम्बर को खेले जाएंगे। इसके बाद सात सितम्बर को फाइनल मैच के अलावा तीसरे-चौथे,पांचवें-छठें और सातवें व आठवें स्थान के लिए मैच खेले जाएंगे।

अधिक खेल की खबरें