सपा के विकास कार्यों पर बीजेपी लगा रही है सिर्फ अपना लेबल : अखिलेश
File Photo


लखनऊ, कई दिनों की विदेश यात्रा के बाद वापस लखनऊ पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी कार्यालय पर सत्तासीन बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला।  भाजपा सरकार को उदघाटन सरकार बताते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आयी वो सिर्फ सपा सरकार में उद्घाटित हो चुकी योजनाओं का या तो फिर से उद्घाटन कर रही है या फिर शिलान्यास वो चाहे लखनऊ मेट्रो के उद्दघाटन का मामला हो, चाहे आगरा एक्सप्रेस वे हो या फिर आलमबाग का नवनिर्मित बस टर्मिनल।

अब इसी कड़ी बीजेपी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कराने जा रही है जबकि इस एक्सप्रेस वे उद्घाटन मेरे ही हाथों मेरी सरकार में हो चूका है. सिर्फ इतना ही नहीं समाजवादी सरकार ने बलिया-बिहार बार्डर तक इस एक्सप्रेस-वे के विस्तार की योजना बनाई थी लेकिन भाजपा की सरकार ने इसे गाजीपुर तक सीमित कर दिया है। भाजपा ने इस योजना के क्रियान्वयन में जानबूझकर देर लगाई क्योंकि इसकी शुरूआत समाजवादी पार्टी ने की थी लेकिन इसके नतीजे में इसकी निर्माण लागत कई गुना ज्यादा बढ़ गई। इसी तरह गाजियाबाद की एलीवेटेड सड़क के उद्घाटन का उद्घाटन कर दिया। भाजपा इस तरह समाजवाद शब्द से चिढ़ तो जताती रही है लेकिन अपनी कोई जनहित की योजना लागू नहीं कर पाई है। सैमसंग को मोबाइल प्लांट लगाने की जमींन भी समाजवादी सरकार में मिली थी।

इससे पूर्व अखिलेश के वापस लखनऊ आगमन पर आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी उनसे मुलाकात की. अखिलेश से मुलाकात करने वाले नेताओं में मो0 आजम खाँ, रामगोविन्द चौधरी, अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, एस.आर.एस. यादव, नरेन्द्र वर्मा, अबरार अहमद, शशांक यादव, उदयवीर सिंह, राजेश यादव, संतोष यादव सनी, रामवृक्ष यादव, आनन्द भदौरिया, अरविन्द प्रताप सिंह, फरीद अहमद किदवाई राजनीतिक चर्चा में शामिल रहे।  

अधिक राज्य की खबरें