BSNL के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जल्द आने वाली है 4G सर्विस
कॉन्सेप्ट फोटो


रिपोर्ट- वैभव तिवारी, लखनऊ

आप सब हाई स्पीड 4G नेट का इस्तेमाल तो करते ही होंगे, भारत मे JIO के आने के बाद से 4G नेट की तो सबको आदत भी पड़ चुकी है। भारत की सभी निजी यानी प्राइवेट कंपनियां, चाहे वो VI हो या airtel या JIO, सभी 4G सर्विस ही देती है अपने ग्राहकों को, लेकिन भारत सरकार की टेलीकॉम कंपनी BSNL आज भी 3G सर्विस ही देती है।

 हालांकि bsnl की 3G सर्विस भी कभी कभी 4G से बेहतर ही होती है, लेकिन हाईवे पर सफर करते समय नेटवर्क रेंज उतना अच्छा नही आ पाता है, जिस मामले में 4G की सर्विस सबको अच्छी लगती है, BSNL सरकारी कंपनी होने के कारण सबसे सस्ते और ज़्यादा मोबाइल डेटा अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराता है, और ऐसे में 4G सर्विस अगर आ जाती है, तो bsnl का मुकाबला किसी भी कंपनी के लिए करना आसान नही होगा।

अभी हाल ही में ये खबर आई है, की bsnl को 4G स्पेक्ट्रम की मंजूरी मिल चुकी है, जिसमे पता चला है, की वह आधे साइट्स यानी 50,000 साइट्स स्वदेशी कंपनी के लिए रक्खेगा, और बाकी 50,000 साइट्स बाहर की कंपनी जैसे nokia और ericcsson को मिलेगा। हालांकि bsnl ने अपनी 4G सर्विस को छत्तीसगढ़ के कुछ सेक्टर में देना शूरु भी कर दिया है, लेकिन अभी पूरी तरह से आने में समय लगेगा।


 आप को बता दे, हमे मिली जानकारी के मुताबिक, मई के महीने तक मे bsnl की 4G सर्विस भारत मे आ सकती है। bsnl सबसे पहले छोटे शहरों में अपनी 4G सर्विस शूरु करेगा उसके बाद बड़े शहरों में करेगा। BSNL के 4G सर्विस आने का ये फायदा होगा, की बाकी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां, को लगाम मिलेगी, और इनके टैरिफ के बढ़ते दाम भी कंट्रोल में आएंगे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक बिज़नेस की खबरें