अब गाड़ी की टंकी फुल कराने के दिन वापस आ रहे है, तेज़ी से गिरने वाले है पेट्रोल डीजल के दाम
कॉन्सेप्ट फोटो



रिपोर्ट :- वैभव तिवारी , लखनऊ

OPEC का कहना है, की कच्चे तेल के उत्पादन में बढ़ोतरी की जाएगी, जिससे दाम कम हो सकेंगे। आज कल पेट्रोल और डिसल के बढ़ते दाम ने आम आदमी का जीना दुश्वार कर रखा है, आये दिन रोज़ रोज़ कीमत बढ़ने के कारण जानता के जेब पर जो डाका पड़ रहा था, उस पर अब शायद राहत होने की आशंका है, अभी हाल ही में OPEC यानी तेल उत्पादन करने वाले देश का एक संघठन ने ये तय किया है, की इस साल वह कच्चे तेल के उत्पादन में बढ़ोतरी करेंगे, पिछले साल हुए कोरोना के कारण lockdown की वजह से जो भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करने की उम्मीद की जयगी। 

 उत्पादन कितना होगा, और कैसे

तेल के उत्पादन करने वालों देशों का कहना है, वह मई से जुलाई के दौरान अपने तेल के उत्पादन में काफी ज्यादा इज्ज़ाफ़ करने वाले है, उम्मीद है कि प्रति दिन 20 लाख बैरेल का उत्पादन के बढ़ने की संभावना है। ये कदम इसलिए भी उठाया जा रहा है, जिससे अर्थव्यवस्था की टूटी हुई कमर को थोड़ी राहत मिल सके।

और ऐसा उत्पादन बढ़ने के कारण , कच्चे तेल अथवा पेट्रोल डिसल के दाम में थोड़ी नरमी आएगी, क्योंकि भारत देश को बाहर के देश से कम से कम 80% तेल खरीदना पड़ता है, अब ज़्यादा उत्पादन के कारण जब दाम कम होंगे तो जनता को भी राहत होगी, अब बाकी तो सरकार पर निर्भर है, की वह ऐसा करेगी भी या नही। 


अधिक बिज़नेस की खबरें

अब गाड़ी की टंकी फुल कराने के दिन वापस आ रहे है, तेज़ी से गिरने वाले है पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, मध्य प्रदेश के इस जिले में पेट्रोल 116.44 और डीजल 105.59 रुपए प्रति लीटर पहुंचा ..

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम रिकॉर्ड बढ़ोतरी पर है. जिसका भारतीय बाजारों में भी देखने ......

अब गाड़ी की टंकी फुल कराने के दिन वापस आ रहे है, तेज़ी से गिरने वाले है पेट्रोल डीजल के दाम

रिलायंस का जर्मनी और डेनमार्क की कंपनियों में निवेश के साथ रणनीतिक साझेदारी..

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड आरएनईएसएल ने दो ......