आज लगातार चौथे दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मंगलवार को आखिरी बार बढ़े थे दाम 
कॉन्सेप्ट फोटो


नई दिल्ली : देश  पेट्रोल डीजल के डैम स्थिर हैं. बीते चार दिनों में तेल कंपनियों की ओर से किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसी क्रम में शनिवार 3 अप्रैल को भी तेल के दाम बीते चार दिनों की तरह स्थिर हैं. मंगलवार को आखिरी बार तेल की कीमतों में बदलाव हुआ था.

बता दें कि मार्च महीने में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में सिर्फ दो दिन कटौती हुई थी. वहीं इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार भी नहीं बढ़ें. वहीं फरवरी की बात करें तो इस महीने रिकॉर्ड 14 दिन पेट्रोल और डीजल दाम बढ़ाए गए थे, लेकिन कटौती एक दिन भी नहीं हुई थी.

शनिवार को पेट्रोल-डीजल का रेट
शनिवार को नए रेट के साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है.जबकि डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर में कटौती की गई है. डीजल का नया रेट 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है. मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.88 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है और राज्यों की अपेक्षा कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की 83.75 रुपए प्रति लीटर के रेट बिक रहा है

ऐसे चेक करें अपने शहर में तेल के दाम
बता दें कि देश में हर दिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपडेट किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. इसके अलावा आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं.


also read: कोरोना के रिकॉर्ड मामले, 24 घंटे में 89 हजार से अधिक नए केस, 714 की गई जान 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें

आज लगातार चौथे दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मंगलवार को आखिरी बार बढ़े थे दाम 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, मध्य प्रदेश के इस जिले में पेट्रोल 116.44 और डीजल 105.59 रुपए प्रति लीटर पहुंचा ..

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम रिकॉर्ड बढ़ोतरी पर है. जिसका भारतीय बाजारों में भी देखने ......

आज लगातार चौथे दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मंगलवार को आखिरी बार बढ़े थे दाम 

रिलायंस का जर्मनी और डेनमार्क की कंपनियों में निवेश के साथ रणनीतिक साझेदारी..

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड आरएनईएसएल ने दो ......