मुकेश अंबानी ने खरीदी Cadillac Escalade SUV कार, अमेरिकी राष्ट्रपति भी करते हैं इससे सफर
प्रतीकात्मक तस्वीर


नई दिल्ली : दुनिया के सबसे रहिस आदमी के नाम से ,मशहूर भारत के कारोबारी मुकेश अंबानी भी गाड़ी के बेहद शौक़ीन हैं. उनके पास लग्जरी गाड़ियों के कई कलेक्शन हैं. इस बीच उन्होंने एक और शानदार SUV खरीदी है. मुकेश के गैराज में लग्जरी कारों के भारी भीड़ है इसके साथ ही अब उन्होंने एक कैडिलैक की एस्केलेड SUV भी खरीदी है.

कैडिलैक भारत में अपने वाहन नहीं बेचती
जानकारी के मुताबिक कैडिलैक भारत में अपने वाहन नहीं बेचती है. फिर भी मुकेश अंबानी ने एस्केलेड सिल्वर कलर फिनिश खरीदी है. दुनियाभर की सबसे बड़ी और गजब के लुक वाली SUV में एक एस्केलेड भी है. इसका साइज, डिजाइन और जानदार अंदाज देखने वालों की आंखों की चमक बढ़ा देते हैं. ये SUV जहां से गुजरती है, लोगों की निगाहें उसी पर टिकी रह जाती है.

अमेरिका के प्रेसिडेंट भी कैडिलैक एस्केलेड में चलते हैं
बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति कैडिलैक एस्केलेड के शौकीन हैं और वह भी इसी से चलते हैं. इसके अलावा हॉलीवुड में भी कई सुपरस्टार इस कार से चलना पसंद करते हैं. भारत में बात करें तो यह कार कुछ गिने चुने लोगों के ही पास है. इसका इंजन काफी दमदार है. एस्केलेड के साथ 6.2-लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो 420 बीएचपी ताकत और 624 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

ये हैं मुकेश अंबानी का लग्जरी कारों का कलेक्शन
मुकेश अंबानी अपने गैराज में नई SUV के अलावा लैंड रोवर डिफैंडर 110, लैक्सस एलएक्स570, बेंटले बेंटायगा डब्ल्यू12, बेंटले बेंटायगा वी8, रोल्स रॉयल कलिनन, लैंड रोवर रेंज रोवर, लैंबॉर्गिनी उरुस, मर्सिडीज-बेंज एएमजी जी63, लैंड रोवर डिस्कवरी के अलावा कई अन्य तरह की कारों को अपने गैराज में रखा हुआ है. ये कारें दुनियाभर की सबसे महंगी कारें हैं. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें