यूपी : होली के त्यौहार को देखते हुए कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ :  भारतीय रेलवे ने होली के त्योहार को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली काशी-विश्वनाथ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है. दरअसल, रेलवे ने ये फैसला यात्रियों की मांग को देखते हुए लिया है. इसके साथ ही यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न होने पाए इसलिए शनिवार से अवध एक्सप्रेस का ठहराव बढ़ा दिया गया है.


रेलवे प्रशासन के मुताबिक लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में वाराणसी से 21 फरवरी से 31 मार्च तक और नई दिल्ली से 22 फरवरी से एक अप्रैल तक थर्ड एसी के दो अतिरिक्त कोच अस्थाई तौर पर लगाए जाएंगे.

इसके अलावा लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली गोरखपुर-आनन्द विहार टर्मिनस-गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में 30 मार्च तक और गोरखपुर-पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 31 मार्च तक अस्थाई तौर पर थर्ड एसी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे.

बता दें कि लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली गोरखपुर-सिकंदराबाद-गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में 30 मार्च तक स्लीपर श्रेणी का एक कोच अस्थाई रूप से लगाया जाएगा. वहीं दक्षिण भारत से आने वाली यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस और मुंबई से आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ होकर बांद्रा टर्मिनस से बरौनी के बीच चलने वाली अवध एक्सप्रेस शनिवार से दस अगस्त तक रामगंज मंडी स्टेशन पर दो मिनट के लिए रुकेगी. ट्रेन रामगंजमंडी स्टेशन पर सुबह 11:13 बजे पहुंचकर 11:15 बजे चलेगी. वापसी में बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर दोपहर 01:17 बजे पहुंचकर 01:19 बजे छूटेगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें