रेलवे ने रद्द की आज 232 ट्रेनें, इन राज्यों के यात्रियों को 18-21 फरवरी हो सकती है परेशानी
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : इंडियन रेलवे ने गुरुवार को 232 ट्रेनें रद्द कर दी है. इसके साथ ही 6 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 23 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि 18 और 21 फरवरी को झारखंड- बिहार के यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस दौरान 6-8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. 

बता दें कि ट्रेनों के सफल संचालन में बहुत से फैक्टर काम करते हैं. इसमें मौसम की मार का भी खासा असर होता है जिससे ट्रेनों के परिचालन प्रभावित होता है, जिसकी वजह से रेल विभाग को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है.

दूसरी ओर, अगर शुक्रवार की बात करें तो 18 फरवरी को बंगाल, झारखंड- बिहार के यात्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रेलवे के अनुसार 18 फरवरी को बंगाल के सालबोनी और गोदापियासाई रेलवे स्टेशनों के बीच सबवे निर्माण को लेकर 8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. 

इसके साथ ही आद्रा और गढ़ धुर्वेश्वर और जयचंडी पहाड़ के बीच ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि 21 फरवरी को भी सुबह 11 बजे से शाम 6:30 बजे तक साढ़े सात घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. इस वजह से आसनसोल पुरुलिया मेमू पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी. रांची आसनसोल पैसेंजर डेढ़ घंटे लेट चलेगी. दानापुर से टाटा जाने वाली ट्रेन 18184 दानापुर टाटा एक्सप्रेस दानापुर से 4 घंटे लेट से चलेगी. ब्लॉक के दौरान इस रूट की अन्य ट्रेनों के भी प्रभावित होने की संभावना है.

धनबाद गया रेल मार्ग के बंधुआ और टनकुप्पा स्टेशन के बीच एक मार्च को 6 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. सुबह 8:40 से दोपहर 2:40 तक इस रूट पर ट्रेनें नहीं चलेंगी. रेलवे के अनुसार ब्रिज के ऊपर दोबारा गार्डर चढ़ाने के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इस वजह से दिल्ली से हावड़ा के बीच कई रेल गाड़ियां प्रभावित रहेंगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें