Maruti Suzuki : आपकी ये लोकप्रिय कार बाजार में जल्द लॉन्च होने वाली है जानें -फीचर्स और कीमत
फाइल फ़ोटो


मारुति सुजुकी अपने लोकप्रिय कार बलेनो को अपडेट मॉडल में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, यह अपडेट गाड़ी 23 फरवरी को लॉन्च हो सकती है, रिपोर्ट्स के मुताबित इस हैचबैक की खासियत इसका माइलेज है, जो पहले की तुलना में काफी बढ़ने वाली है, साथ ही साथ कंपनी Maruti Suzuki Baleno को कई नए आधुनिक फीचर्स के साथ अपडेट कर सकती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, 2022 Maruti Suzuki Baleno में 9-इंच डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 व्यू कैमरा, एक हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) स्क्रीन, ARKAMYS ऑडियो सिस्टम मिल सकता है, वहीं इस हैचबैक कार के अंदर नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए नए स्विच शामिल हो सकता है। लीक डिटेल्स के मुताबिक, गाड़ी के अंदर की तरफ ताजा लुक के लिए इसके अपहोल्स्ट्री में भी बदलाव किया गया है। इसके साथ अपडेटेट बलोने में अन्य फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, अधिकारिक रूप से इसका खुलासा लॉन्च होने के बाद ही होगा। तब तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा।

इंजन

इंजन की बात करें तो, 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में 1.2 लीटर का डुअलजेट K12N पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 90hp की पावर के साथ 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स में आएगा। यह इंजन माइलेज बढ़ाने के लिए ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप फीचर के साथ आएगा। हालांकि इसमें वर्तमान बलेनो की तरह 12V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ नहीं आएगी। 

माइलेज

नई बलेनो का मैनुअल वेरिएंट में 22.35kmpl का माइलेज दे सकता है, वहीं एएमटी वेरिएंट में 22.94kpl के आसपास माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है।

मुकाबला

अपडेटेड बलेनो के लॉन्च होने बाद ये गाड़ी भारतीय बाजार में टाटा अल्ट्रोज, हुंडई i20 और होंडा जैज जैसी अपने सेगमेंट की हैचबैक गाड़ियों को टक्कर देगी।

कीमत

कीमत का खुलासा इस गाड़ी के लॉन्चिंग की दौरान किया जाएगा।

अधिक बिज़नेस की खबरें