भारत में एक और इलेक्ट्रिक बाइक लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 KM, कीमत 1 लाख से कम
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है. इसमें ज्यादातर दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं. एक तरह देखा जाए तो काफी किफायती है और बार-बार पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की झंझट से छुटकारा भी मिलेगा. आए दिन भारत में कोई ना कोई स्टार्टअप अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर मार्केट में पैर रखता है, इन्हीं में से एक है ओबेन इलेक्ट्रिकजो देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आई है. 

बता दें कि इस ई-बाइक का नाम ओबेन रोर है, इसके अलावा कंपनी 2022 के अंत तक मार्केट में 3 अन्य मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी.

बाकी शहरों में e-बाइक की कीमत
दिल्ली में Oben Rorr की कीमत 1.03 लाख रुपये है, वहीं गुजरात में इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये है, राजस्थान में 1.15 लाख, कर्नाटक और तेलंगाना में 1.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी 18 मार्च से ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू करने वाली है और सिर्फ 999 रुपये देकर आप रोर घर ला सकते हैं. 

सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी
ओबेन का दावा है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये बाइक 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा बताई जा रही है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक की रेंज इसे चलाने पर निर्भर करती है. असल में मोड के हिसाब से ओबेन रोर को 100-150 किमी तक चलाया जा सकता है. यहां 4.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिला है जो आई 67 रेटिंग वाला है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें