घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोत्तरी, पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए का इजाफा हुआ है. इससे पहले तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में 25 रूपये प्रति लीटर तक बढ़ाए थे. घरेलू गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतें मंगलवार (आज) से प्रभावी हो जाएंगी. गौरतलब है कि घरेलू गैस के दाम 6 अक्टूबर 2021 बाद आज बढ़े हैं.

किस शहर में घरेलू LPG सिलेंडर का दाम कितना?
बता दें कि आज घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़ी कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में प्रति सिलेंडर 899.50 रुपये से बढ़कर 949.5 रुपये हो गया है. मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये पहुंच गई है. इसी तरह कोलकाता में  घरेलू गैस सिलेंडर 976 रुपये और चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 965.50 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

लखनऊ और पटना में LPG सिलेंडर की नई कीमत
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 938 रुपये से बढ़कर 987.5 रुपये हो गई है. वहीं बिहार के पटना में एक घरेलू एलपीजी सिलेंडर अब आपको 1039.5 रुपये में मिलेगा, जो पहले 998 रुपये का था.

पेट्रोल-डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल के दाम भी काफी समय के बाद बढ़ोतरी देखने को मिली है.  डीजल और पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर 80 पैसे की तेजी आई है. बढ़ी हुई कीमतें आज (मंगलवार) से लागू हो गई हैं.

जान लें कि थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल के दाम बहुत ज्यादा बढ़ चुके हैं. इसमें अचानक बड़ी बढ़ोतरी हुई है, सीधे 25 रुपये का इजाफा किया गया है. दिल्ली में थोक उपभोक्ताओं को डीजल 115 रुपये प्रति लीटर की कीमत से बेचा जा रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें