Bank Strike Today : आज से दो दिन तक बैंकों में कामकाज ठप, ATM पर भी कैश को लेकर होगी किल्लत
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : सोमवार से दो दिन भारत बंद का आह्वान किया है. सरकार की नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियनों 27 और 28 मार्च को भारत बंद का ऐलान किया है. माना जा रहा है कि भारत बंद के दौरान बैंकिंग, रेलवे और बिजली समेत कई अन्य सेवाओं पर इसका असर देखने को मिल सकता है. एटीएम पर कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है.  

बता दें कि जिन बैंकों का निजीकरण हुआ है उन बैंकों के कर्मचारी भी हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं. जिसके बाद देशभर में बैंक से जुड़े जरूरी काम नहीं होने पर इसपर काफी बुरा असर पड़ने वाला है. लगातार दो दिनों तक बैंक हड़ताल की वजह से एटीएम में कैश की किल्लत संभव हो सकती है. इसे लेकर SBI ने भी आशंका जताई है.

4 दिन बैंकिंग कामकाज ठप
बता दें कि शनिवार रविवार के चलते बैंक पहले ही दो दिन बंद थे. जिसके बाद सोमवार और मंगलवार को बैंक में हड़ताल की वजह से लोगों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. लगातार चार दिन तक बैंक बंद रहने के चलते बैंकिंग कामकाज ठप रहेगा.
 
इन क्षेत्रों में भी पड़ सकता है असर
देशभर में हड़ताल की वजह से कई क्षेत्रों में दिकक्तों का सामना करना पड़ सकता है. दी प्लेटफॉर्म ऑफ सेंट्रल ट्रेड यूनियंस और सेक्टोरल फेडरेशंस एंड एसोसिएशंस द्वारा जारी बयान कहा गया कि दो दिनों के भारत बंद में जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भी हिस्सा ले रहे हैं. बयान में दावा किया गया है कि रोडवेज, ट्रांसपोर्ट और इलेक्ट्रिसिटी जैसे इसेंशियल सर्विसेज के कर्मचारियों ने भी भारत बंद में हिस्सा लेने का निर्णय लिया है. साथ ही बैंकिंग और इंश्योरेंस समेत फाइनेंशियल सेक्टर ने भी इसमें शामिल होने का निर्णय लिया है. इनके अलावा कोयला, इस्पात, तेल, दूरसंचार, डाक, इनकम टैक्स आदि क्षेत्रों के कर्मचारी भी भारत बंद का हिस्सा बन रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें