सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब हर साल मिलेंगे 3 मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : गोवा में प्रमोद सावंत ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है और शपथ लेने के बाद ही उन्होंने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, गोवा सरकार ने नई कैबिनेट की पहली बैठक में हर परिवार को एक साल में तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला किया है.

बता दें कि अपने घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने इस बात का वादा किया था. नई कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम प्रमोद सावंत ने तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने के लिए कहा है. गौरतलब है प्रमोद सावंत के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के साथ ही आठ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ लिया है. 

मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार शपथ लेने के बाद शाम को ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की. कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन सिलेंडर मुफ्त देने की योजना तैयार करने का फैसला किया है.’ गौरतलब है कि पिछले महीने हुए गोवा में हुए विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में यह वादा किया था कि अगर पार्टी यानी भाजपा सत्ता में आती है तो प्रदेश के हर परिवार को हर साल में तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा.



विपक्ष का को दिया जबाब
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लौह अयस्क खनन को फिर से शुरू करना और रोजगार सृजन मौजूदा कार्यकाल के दौरान उनकी प्राथमिकताएं रही हैं. विरोधियों द्वारा उन्हें ‘आकस्मिक मुख्यमंत्री’ बताए जाने पर सावंत ने कहा कि इस बार वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में ‘निर्वाचित’ हुए हैं, उन्हें ‘चयनित नहीं’ किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें