CNG एक सप्ताह में तीसरी बार बढ़े दाम, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी लगी आग
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली :  देशभर में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 14 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें 12 बार बढ़ चुकी हैं और ये अभी थमने वाली नहीं हैं. इसी बीच रविवार को सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा का ऐलान हुआ है. ऐसे में अब जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है.

सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा
बता दें कि लगातार पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही बढ़ोत्तरी के बाद बीते एक सप्ताह में सीएनजी के दाम तीन बढ़ चुके हैं. बढ़ी हुई कीमतें सोमवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाएंगी. सीएनजी दरों में भी 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 61.61 रुपये प्रति किग्रा होगी. सीएनजी की कीमत में भी एक सप्ताह के भीतर तीन बढ़ोतरी की जा चुकी है. यह एक सप्ताह में 2.40 रुपये प्रति किलोग्राम तक महंगी हो चुकी है.

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी
सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है. दो सप्ताह के अंतराल में यह 12वीं बढ़ोतरी है. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत में अब तक 8.40 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 103.81 रुपये और डीजल की कीमत 95.07 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें