दिल्ली में सीएनजी 2.5 रुपये प्रति किलो हुआ महंगा, एक महीने में बढ़े 10.80 रुपये दाम
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से सारी दुनिया महंगाई का मार झेल रही है. गुरुवार को इसी क्रम में एक बार फिर आईजीएल ने सीएनजी के दाम में 2.5 रुपये प्रति किलो का इजाफा किया है. आज नई कीमत में वृद्धि के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है. ये दरें गुरुवार से प्रभावी हो गई है.

आईजीएल की वेबसाइट के मुताबिक नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत में 3.50 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद इन तीनों जगह पर सीएनजी की कीमत 74.17 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है, जबकि गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी के लिए 79.94 रुपये चुकाने होंगे.

इसी क्रम में मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 78.84 रुपये प्रति किलो, रेवाड़ी में 82.07 रुपये प्रति किलो, करनाल और कैथल में 80.27 रुपये प्रति किलो, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 83.40 रुपये प्रति किलो और अजमेर, पाली, और राजसमंद में 81.88 रुपये प्रति किलो हो गई है.

गौरतलब है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने इस महीने सीएनजी की कीमत में तीसरी बार बढ़ोतरी की है. इसके बाद सीएनजी अब तक 10.80 रुपये प्रति किलो तक महंगी हो चुकी है. इससे पहले एक अप्रैल और 7 अप्रैल को सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें