चार्जिंग के इलेक्ट्रिक स्कूटर की फटी बैटरी, 1 की मौत 3 गंभीर, एक दिन पहले ख़रीदा था स्कूटर
सांकेतिक तस्वीर


भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन अब तेजी से बढ़ने लगा है. इसमें सबसे ज्यादा टू-व्हीलर्स की डिमांड ज्यादा है और कुछ जगहों पर रोडो पर दौड़ती नजर आ रही हैं, लेकिन टू-व्हीलर्स में आग लगने  ख़बरें इन दिनों खूब आ रही हैं. इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई है, ऐसे में ग्राहकों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को लेकर थोड़ी टेंशन भी हो है. बीते कुछ दिन पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की जलकर मौत हो गई थी.

बैटरी फटने से गई जान 
एक ताजा मामले में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी और दो बच्चे घायल हो गए. अब ताजा घटना आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से सामने आई है जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं उनकी पत्नी और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.  ऐसी घटना सामने आने पर अब ग्राहक ईवी खरीदने से डर रहे हैं.

शुक्रवार को खरीदा था स्कूटर
जानकारी के मुताबिक शिवकुमार ने एक दिन पहले यानी शुक्रवार 22 अप्रैल को ही कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था. इससे पहले हैदराबाद के निजामाबाद में भी कुछ दिन पहले ही प्योर ईवी की बैटरी में आग लगी जिसमें एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी.  

बैटरी है आग लगने की वजह
बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने का एक मुख्य कारण बैटरी ही हो सकती है. फिलहाल इसकी जांच के लिए भारत सरकार ने एक कमेटी का गठन किया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर स्कूटर की सेफ्टी में कोई भी समझौता हुआ तो कंपनी को भारी पेनल्टी की जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें