Bank Holidays : जून में आखिरी सप्ताह में लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, नहीं होगा कोई काम
प्रतीकात्मक फोटो


अगर आप भी जून महीने के आखिरी सप्ताह में बैंक से जुड़े कोई कार्य निपटाने की सोच रहे हैं तो खबर जरूर पढ़ लें. दरअसल,  जून के लास्ट वीक में बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहने वाले हैं. ऐसे में अगर आप ने इस दौरान बैंक जाने का सोचा है तो आपको दिक्कत हो सकती है.  इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों ने 27 जून (सोमवार) को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

27 जून को हड़ताल पर जाने का ऐलान
संगठनों की तरफ से बताया गया क‍ि उनकी प्रमुख मांगों में हफ्ते में 5 वर्किंग डे और पेंशन संबंधी मुद्दे शामिल हैं. अगर बैंक कर्मचारी 27 जून को हड़ताल पर जाते हैं तो लगातार तीन द‍िन बैंक का कामकाज नहीं होगा, क्‍योंक‍ि 25 को चौथा शन‍िवार और 26 को रव‍िवार होने के कारण बैंकों की छुट्टी है. तीसरे द‍िन सोमवार को हड़ताल पर जाने की चेतावनी बैंक कर्मचार‍ियों ने दी है.

9 बैंक यूनियनों का हड़ताल का फैसला
अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स सहित 9 बैंक यूनियनों की संयुक्त संस्था यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया. बैंक का कामकाज प्रभाव‍ित होने से लोगों को समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है.

7 लाख कर्मचारी हड़ताल में होंगे शाम‍िल
एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने यूएफबीयू की मीट‍िंग के बाद कहा कि उनकी मांगों में सभी पेंशनभोगियों के लिए पेंशन योजना में संशोधन और राष्ट्रीय पेंशन योजना को खत्म करना और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना शामिल है. एआईबीओसी की महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि देशभर के करीब 7 लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें