उड्डयन क्षेत्र में बढ़ेगी प्रतिस्पर्द्धा, मुसाफिरों को मिल सकता है हैवी डिस्काउंट ऑफर
file photo


नई दिल्ली : एयर टरबाइन फ्यूल के महंगा होने और कड़ी प्रतिस्पर्द्धा की कमी के कारण नागरिक उड्डयन क्षेत्र में इस साल की शुरुआत से ही तेजी का रुख बना हुआ है, लेकिन अगस्त महीने की शुरुआत से घरेलू विमान सेवा के क्षेत्र में करीब तीन साल बाद एक बार फिर कड़ी प्रतिस्पर्द्धा शुरू होने और हवाई किराए की दरों में नरमी आने के संकेत मिलने लगे हैं।

आने वाले कुछ दिनों में भारत में एक बार फिर जेट एयरवेज की शुरुआत होने वाली है। वहीं बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पार्टनरशिप वाली कंपनी आकाश एयर भी जुलाई के अंत तक अपना परिचालन शुरू करने योजना बना रही है। वहीं एयर इंडिया को टेकओवर करने के बाद टाटा ग्रुप एयरलाइंस भी घरेलू उड्डयन क्षेत्र में नए कलेवर के साथ खुद को स्थापित करने की कोशिश में जुट गया है। आकाश एयर जहां घरेलू उड्डयन क्षेत्र में खुद को स्थापित करने की कोशिश करने वाली है, वहीं जेट एयरवेज और टाटा ग्रुप एयरलाइंस घरेलू उड्डयन क्षेत्र में बादशाहत हासिल करने की कोशिश करेंगी।

जेट एयरवेज को पिछले महीने 20 तारीख को ही नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट मिला था, जिसके बाद इस एयरलाइन्स के लिए अपनी हवाई सेवा एक बार फिर शुरू करने का रास्ता साफ हो गया। जेट एयरवेज ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को ही फ्लाइंग ऑपरेशन के लिए कर्मचारियों की भर्ती भी शुरू कर दी है। कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद जल्दी ही जेट एयरवेज अपनी हवाई सेवा की शुरुआत कर सकती है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें