मोदी की कैबिनेट का हिस्सा बने ज्योतिरादित्य सिंधिया, इस्पात मंत्रालय का संभाला कार्यभार
ज्योतिरादित्य सिंधिया


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते कुछ समय पहले कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को इस्पात मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। गौरतलब है कि संसद के उच्च सदन राज्यसभा में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले 51 वर्षीय सिंधिया मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार में तीसरे इस्पात मंत्री हैं।

सिंधिया ने इस्पात मंत्रालय का कामकाज संभालने से पहले यहां उद्योग भवन में अपने कार्यालय में अपनी मेज पर भगवान गणेश की प्रतिमा रखी। उन्होंने इस्पात सचिव संजय कुमार सिंह और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अपना कार्यभार संभाला।

दरअसल, एक दिन पूर्व इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने से एक दिन पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राम चंद्र प्रसाद सिंह पिछले साल 8 जुलाई को इस्पात मंत्री बने थे। उन्होंने मौजूदा शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की जगह ली थी, जिन्हें मंत्रिमंडल फेरबदल में शिक्षा मंत्रालय और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें