औंधे मुंह गिरा रुपया, डॉलर के मुकाबले 79.98 तक लुढ़का
File Photo


नई दिल्ली : मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा रुपये की गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। रुपये ने शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर खुलकर की। कारोबार खुलने के कुछ ही देर बाद रुपये में और गिरावट आई, जिसके कारण भारतीय मुद्रा ने डॉलर के मुकाबले 79.98 रुपये ने ऑल टाइम लो के नए रिकॉर्ड को टच कर लिया। हालांकि फिलहाल रुपया आज के लो लेवल से 12 पैसे की रिकवरी करके 79.86 के स्तर पर कारोबार करता नजर आ रहा है।

इंटर बैंक फॉरेन एक्सचेंज मार्केट में रुपये ने आज एक बार फिर ओपनिंग के वक्त ही ऑल टाइम लो का नया रिकॉर्ड बनाया। आज रुपये ने डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की कमजोरी के साथ 79.94 रुपये के रिकॉर्ड लो लेवल से कारोबार की शुरुआत की। कारोबार की शुरुआत होते ही मुद्रा बाजार में डॉलर की मांग तेज हो गई जिसके कारण रुपया फिसल कर 79.98 के स्तर पर पहुंच गया।

हालांकि थोड़ी देर में ही डॉलर की मांग में कमी आने और मुद्रा बाजार में डॉलर का फ्लो बढ़ने के कारण रुपया कल के क्लोजिंग की तुलना में 5 पैसे और आज के लोएस्ट लेवल की तुलना में 15 पैसे की मजबूती के साथ 79.83 के स्तर पर भी पहुंचा। मामूली ऊंच-नीच के साथ फिलहाल रुपया डॉलर के मुकाबले 79.86 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें