फिर घटे खाने के तेल के दाम, अब इस कंपनी ने घटाए 30 रूपये प्रति लीटर तक कीमतें
File Photo


नई दिल्ली : आम आदमी को सरकार ने बड़ी राहत देते हुए खाने की तेल की कीमतों में कटौती की है.  इससे पहले भी तेल कंपन‍ियों की तरफ से कीमत कम करने का ऐलान क‍िया जा चुका है. अब एक बार फ‍िर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत प्रोडक्‍ट की बिक्री करने वाली खाद्य तेल कंपनी अडाणी विल्मर ने तेल की कीमतें अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कम होने के बाद रेट कम करने की बात कही है. कहा जा रहा है कि कंपनी खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की है.

आपको बताते चलें कि सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है. नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी. इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑइस के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. 

कंपनी ने एक बयान में कहा, 'दामों में वैश्‍व‍िक स्तर पर कटौती होने और खाद्य तेल के दामों में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के सरकार के प्रयासों के मद्देनजर अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की है. पिछले महीने भी दाम कम किए गए थे.'

165 रुपये प्रति लीटर हुआ सोयाबीन तेल
फॉर्च्यून सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं. सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें