ईडी ने छापेमारी करके पश्चिम बंगाल में ज़ब्त किए 17 करोड़
छापेमारी अभी भी चल रही है और बरामद नकदी की सही पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई हैं।


नई दिल्ली:-प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी के एक कथित मामले की जांच करते हुए कोलकातामें छह स्थानों पर छापेमारी की। ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में कारोबारी आमिर खान के परिसरों में छापेमारी की|  अब तक 17 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं और गणना जारी है।

छापेमारी अभी भी चल रही है और बरामद नकदी की सही पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई हैं।  जब्त पैसे को लेकरकारोबारी के आवास पर कई ट्रंक पहुंचे।कारोबारी के आवास पर ईडी की छापेमारी के बीच इलाके में केंद्रीय बलों को भारी मात्रा मेंतैनात किया गया है।फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा आरोपी आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नामक मोबाइल गेमिंग ऐपके उपयोगकर्ताओं को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गयाहै।

ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि प्रारंभिक अवधि के दौरान, उपयोगकर्ताओं को कमीशन के साथ पुरस्कृत किया गया थाऔर वॉलेट में शेष राशि को परेशानी मुक्त निकाला जा सकता था।  इसने उपयोगकर्ताओं के बीच प्रारंभिक विश्वास प्रदान किया, औरउन्होंने अधिक प्रतिशत कमीशन और अधिक संख्या में खरीद आदेशों के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करना शुरू कर दिया।

अधिक बिज़नेस की खबरें