दिवाली से पहले Amul दूध ने बढ़ाए दाम, 2 रूपये प्रति लीटर तक बढ़े दाम
Amul दूध


नई दिल्ली : दीवाली से पहले आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है. अमूल दूध ने शनिवार को दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिया है. इससे पहले 17 अगस्त को अमूल दूध के दामों में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. फुल क्रीम वाले दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है. गौरतलब है देश में खुदरा महंगाई दर पहले से ही सात फीसदी से ऊपर बनी हुई है.

गुजरात को छोड़कर पूरे देश में बढ़े दाम
अमूल दूध ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि उसने अपने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है. बता दें कि अमूल दूध की कीमतों गुजरात को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में एक साथ बढ़ाई गई है. अमूल ने तीसरी बार इस तरह से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है.

इससे पहले कब बढ़े दूध के दाम?
गौरतलब है अमूल और मदर डेयरी ने अगस्त महीने में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. लागत में बढ़ोतरी की भरपाई के नाम पर दूध के दाम में तब इजाफा किया गया था. इससे पहले मार्च में दूध की कीमतें बढ़ी थीं. आज फिर से कीमतों में इजाफा हुआ है. ऐसे में त्योहारों से पहले इस फैसले को आम जनता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

दूसरी कंपनियां भी बढ़ा सकती हैं दाम
बता दें कि अमूल के बाद दिवाली से पहले दूसरी दूध कंपनियां भी अपने यहां दाम में बढ़ा  सकती हैं. अमूल के बाद पराग और मदर डेयरी भी प्रति लीटर दूध में 2 रुपये तक की कीमतें बढ़ा सकती हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें