गुजरात में दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त
दुर्घटनाग्रस्त वंदे भारत एक्सप्रेस


अहमदाबाद : गुजरात के वलसाड के समीप अतुल स्टेशन के पास शनिवार सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस  एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है. ये हादसा एक गए के सामने आ जाने की वजह से हुआ है. इस हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है और पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई है.

घटना के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस करीब 26 मिनट तक अतुल रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. इसके बाद 8.43 बजे ट्रेन को अतुल रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का कपलर कवर भी क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके अलावा बीसीयू कवर भी डैमेज हो गया है. इतना ही नहीं हादसे के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस की एक बोगी भी अलग हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस में पानी का पाइप भी क्षतिग्रस्त हो गया जिसकी वजह से पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. इस हादसे में फिलहाल किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है. सभी यात्री हैं. गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त का शिकार शिकार हो चुकी है.

इससे पहले गत 6 अक्टूबर को मुंबई से अहमदाबाद जा रही ट्रेन वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास पशुओं के झुंड से टकरा गई थी. इस घटना में चार भैंसों की मौत हो गई थी और वंदे भारत एक्सप्रेस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. इस पर रेलवे पुलिस ने पशु मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके अगले दिन 7 अक्टूबर को आणंद स्टेशन के समीप ट्रेन के साथ गाय की टक्कर हुई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें