टाटा ग्रुप भविष्य में बढ़ाएगा Bisleri का विस्तार, भावुक चेयरमैन ने कही ये बड़ी बात
बिसलेरी इंटरनेशनल और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के बीच यह डील 6000 से 7000 करोड़ के बीच होने की उम्मीद है


नई दिल्ली : बहुत जल्द Bisleri टाटा की होने जा रही है. पिछले 30 साल से थम्स अप, गोल्ड स्पॉट, लिम्का और कोका कोला जैसे सॉफ्ट ड्रिंक के मालिक जयंतीलाल चौहान ने टाटा को बेचने का फैसला किया है.  बिसलेरी इंटरनेशनल और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के बीच यह डील 6000 से 7000 करोड़ के बीच होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच इस डील को लेकर पिछले दो साल से बातचीत चल रही है.

बेटी का ब‍िजनेस में नहीं कोई दिलचस्पी
बता दें बिसलेरी की शुरुआत जयंतीलाल चौहान ने साल 1984 में की थी. इस समय कंपनी के चेयरमैन रमेश जे चौहान की उम्र 82 वर्ष है. वह कहते हैं बिसलेरी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए उनके पास उत्तराधिकारी नहीं है. उन्होंने कहा बेटी जयंती की ब‍िजनेस में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है. आपको बता दें बिसलेरी देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है.

टाटा ग्रुप भविष्य में और विस्तार करेगा
बिसलेरी के चेयरमैन ने कहा कि मुझे उम्मीद है टाटा ग्रुप भव‍िष्‍य में इसका और विस्तार करेगा. हालांकि बिसलेरी को बेचने का निर्णय मुझे परेशान करने वाला है. मैं टाटा की कल्‍चर और उसकी वैल्यू को पसंद करता हूं. यही कारण है कि मैंने इसे टाटा ग्रुप को बेचने का फैसला किया.

बिसलेरी अभी दो साल तक काम करेगा
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और बिसलेरी के बीच हुए करार के अनुसार बिसलेरी का मौजूदा मैनेजमेंट दो साल तक काम करता रहेगा. एक साक्षात्कार में चौहान ने बताया कि टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा के साथ कई चरणों की बातचीत के बाद यह फैसला किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें

टाटा ग्रुप भविष्य में बढ़ाएगा Bisleri का विस्तार, भावुक चेयरमैन ने कही ये बड़ी बात

महंगा होगा कर्ज, आरबीआई ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी का किया इजाफा, शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस दी जानकारी..

आरबीआई ने आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 6.8 फीसदी किया, भारत दुनिया की सबसे तेजी गति ......