कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 699 अंक उछला
File Photo


नई दिल्ली : वैश्विक बाजार में मजबूती का असर आज घरेलू शेयर बाजार पर भी साफ-साफ दिख रहा है। पिछले कारोबारी सप्ताह के दौरान लगातार तीन दिन गिरावट का सामना करने के बाद शेयर बाजार सोमवार को एक प्रतिशत से भी अधिक की तेजी के साथ कारोबार करता नजर आ रहा है।

कारोबार की शुरुआत भी तेजी के साथ हुई। लेकिन शुरुआती 10 मिनट के कारोबार के बाद बाजार ने जबरदस्त गति हासिल कर ली। चौतरफा लिवाली का जोर बन जाने की वजह से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों ने बड़ी छलांग लगाकर एक प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर ली। शुरुआती एक घंटे का कारोबार होने के बाद सेंसेक्स 1.17 प्रतिशत और निफ्टी 1.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आ रहे थे।

आईटी, मेटल और फार्मास्यूटिकल सेक्टर के शेयरों में जोरदार खरीदारी होती नजर आ रही थी। स्टॉक मार्केट के दिग्गज शेयरों में से टेक महिंद्रा, टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस), एचसीएल टेक्नोलॉजी, टाटा मोटर्स और विप्रो के शेयर 3.14 प्रतिशत से लेकर 2.26 प्रतिशत तक की बढ़त के साथ कारोबार करते दिख रहे थे। दूसरी ओर दिग्गज शेयरों में से सिर्फ एक टाइटन कंपनी 1.74 प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार करती नजर आ रही थी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक बिज़नेस की खबरें