इस बड़ी कंपनी ने खाने वाले तेल के दाम ₹20 प्रति लीटर तक घटाए दाम, नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू
File Photo


नई दिल्ली : महंगाई से आम आदमी को थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है. राजधानी दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में दूध कंपनी मदर डेयरी ने ‘धारा’ ब्रांड के तहत बिकने वाले अपने खाद्य तेलों के के दाम में 15 से 20 रुपये प्रति लीटर तक घटा दिए है. तेल में घटाए गए दाम तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है.

  
Community-verified icon
बता दें कि वैश्विक स्तर पर खाद्य तेल की कीमतों में आई गिरावट के बीच तेल कंपनी ने यह कदम उठाया है. धारा तेल की नई कीमतें अगले सप्ताह बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है. खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल उद्योग निकाय सॉल्वेंट एक्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) को खाना पकाने के काम आने वाले तेल के दाम घटाने का निर्देश दिया था.

सोयाबीन तेल, राइसब्रान ऑयल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल के भाव में कटौती
मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘धारा खाद्य तेलों के दाम 15 से 20 रुपये प्रति लीटर कटौती की गई हैं. यह कटौती विभिन्न किस्मों मसलन सोयाबीन तेल, राइसब्रान ऑयल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल में की गई है.’

ये होगी नई कीमतें
मूल्य कटौती के बाद धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (एक लीटर) की कीमत 150 रुपये रह गया है. धारा रिफाइंड राइस ब्रान का दाम 170 रुपये लीटर और धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल का दाम 160 रुपये प्रति लीटर रह गया है. इसी तरह धारा मूंगफली तेल का दाम240 रुपये प्रति लीटर किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें