नायरा एनर्जी ने सरकारी तेल कंपनियों के मुकाबले एक रुपये सस्ता बेच रही पेट्रोल और डीजल
File Photo


नई दिल्ली : देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़े खुदरा ईंधन विक्रेता नायरा एनर्जी ने सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों के मुकाबले एक रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेचना शुरू किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और उसकी ब्रिटेन की साझेदार बीपी पीएलसी पहले ही पीएसयू कंपनियों के मुकाबले कम कीमत पर ईंधन बेच रही है।

नायरा एनर्जी के प्रवक्ता ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि घरेलू खपत को बढ़ावा देने और बेहतर सेवा देने के लिए जून, 2023 के अंत तक अपने खुदरा बिक्री केंद्रों पर एक रुपये की छूट दी जा रही है। कंपनी महाराष्ट्र और राजस्थान सहित 10 राज्यों में आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल की तुलना में एक रुपये प्रति लीटर कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल बेच रही है। नायरा एनर्जी के पास भारत के 86,925 पेट्रोल पंपों में सात फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी है।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिरावट के बावजूद घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लंबे समय से कटौती नहीं की है। दूसरी ओर, निजी क्षेत्र की खुदरा विक्रेता ईंधन विक्रेता कंपनियां इस गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को दे रही हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें