<
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दिलाई आजम खान और बेटे अब्दुल्ला को विधायक पद की शपथ
समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और रामपुर से विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में शपथ ली है। (फोटो : धीरज धवन )


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और रामपुर से विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में शपथ ली है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायक पद की शपथ दिलायी है।

विधानमंडल का बजट सत्र थोड़ी देर में शुरु होने वाला है। राज्यपाल के अभिभाषण से यह सत्र शुरु होगा। वर्ष 2022 के साथ ही यह 18वीं विधानसभा का भी पहला सत्र है। इस सत्र में राज्य सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पारित करायेगी। इससे पहले रामपुर से विधायक और वरिष्ठ सपा नेता आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम को सतीश महाना ने अपने कार्यालय में विधायक पद की शपथ दिलायी है।

आजम खां अपने बेटे रामपुर के स्वार टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे थे। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कक्ष में पद तथा गोपनीयता की शपथ लेने के बाद आजम खां अपने बेटे के साथ आज विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही में भी भाग लेंगे।

विदित हो कि करीब सवा दो साल तक सीतापुर की जिला जेल में बंद आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से 19 मई को अंतरिम जमानत मिली थी। 20 मई को वह जेल से बाहर निकले थे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें