<
टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद एक्शन में BCCI, चयन समिति को किया बर्खास्त, जा सकती रोहित शर्मा की कप्तानी!
रोहित शर्मा


नई दिल्ली : टी 20 वर्ल्ड कप-2022 में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक्शन मोड में आ गया है. भारत के टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मिली हार के बाद बीसीसीआई ने सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. समिति के प्रमुख चेतन शर्मा की नौकरी की कुर्सी जाने के बाद अब कहा जा रहा रोहित शर्मा की कप्तानी पर तलवार लटकती दिखाई दे रही है.

सीनियर चयन समिति बर्खास्त
बीसीसीआई ने शुक्रवार को चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चार सदस्यीय सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. चेतन शर्मा (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) को उनके पदों से हटा दिया है. चेतन के चयन समिति प्रमुख रहते भारत आईसीसी के दो टूर्नामेंट में बिना खिताब के लौटा. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसे शिकस्त मिली.

Split कप्तानी पर विचार
सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई अब स्प्लिट कप्तानी पर विचार कर रहा है. ऐसे में तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं. यह भी हो सकता है कि वनडे और टेस्ट की कप्तानी रोहित संभालते रहें जबकि टी20 की कप्तानी किसी और को दे दी जा सकती है. हार्दिक पांड्या को इसके लिए तैयार किया जा सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक धर्म कर्म की खबरें