मनोज बाजपेयी की 'भगवान और खुदा'...वाली कविता सोशल मीडिया पर वायरल
मनोज बाजपेयी


देश के कई अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से साम्प्रदायिक हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया के जरिये हर कोई इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। वहीं इस बीच फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी की आवाज में सजी एक कविता काफी वायरल हो रही है। मिलाप जावेरी द्वारा लिखी इस कविता का शीर्षक है 'भगवान और खुदा'।

दो मिनट के इस वीडियो में मनोज कविता पढ़ते हैं- ''भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे। मंदिर और मस्जिद के बीच चौराहे पर मुलाकात कर रहे थे। कि हाथ जोड़े हुए हों या दुआ में उठे, कोई फर्क नहीं पड़ता है। कोई मंत्र पढ़ता है तो कोई नमाज पढ़ता है। इंसान को क्यों नहीं आती शर्म है, जब वो बंदूक दिखाकर जोड़े हुए हों या दुआ में उठे, कोई फर्क नहीं पड़ता है। कोई मंत्र पढ़ता है तो कोई नमाज पढ़ता है। इंसान को क्यों नहीं आती शर्म है, जब वो बंदूक दिखाकर के पूछता है कि क्या तेरा धर्म है। उस बंदूक से निकली गोली ना ईद देखती है ना होली, सड़क पे बस सजती है बेगुनाह खून की होली। भगवान और खुदा आपस में बात रहे थे, मंदिर और मस्जिद के बीच किसी चौराहे पर मुलाकात कर रहे थे।''

सोशल मीडिया पर यह कविता वायरल हो रही है। मनोज वाजपेयी की वर्कफ़्रंट की बात करें तो बड़े पर्दे के साथ -साथ दर्शकों के दिलों पर अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ने वाले मनोज जल्द ही फिल्म डिस्पैच और गुलमोहर में अभिनय करते नजर आएंगे।



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें