मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम 78 साल की उम्र में निधन, फिल्म मुगल-ए-आजम में आई थी नजर
मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम


नई दिल्ली : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि 78 वर्षीय तबस्सुम कार्डियक अरेस्ट आया था. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. तबस्सुम की मौत की खबर से बॉलीवुड हिल गया है और हर कोई नामचीन दिवंगत एक्ट्रेस को नम आंखों से सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहा है.

फैंस दे रहे नम आंखों से श्रद्धांजलि
तबस्सुम के निधन की खबर से ना केवल बॉलीवुड में शोक की लहर है बल्कि उनके फैंस भी लगातार एक्ट्रेस के पुराने शोज और सिनेमा जगत में दिए गए योगदान को याद कर भावुक हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- 'ओह नो...ये बहुत ही दुखद खबर है...इनकी स्टाइल और पर्सनैलिटी के हम लोग मुरीद थे.' एक और यूजर ने लिखा- 'बहुत बुरा हुआ.ओम शांति.'

बेबी तबस्सुम के नाम से हुईं मशहूर
तबस्सुम ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस एंट्री ली थी. तबस्सुम की पहली फिल्म साल 1947 में आई थी जिसका नाम 'मेरा सुहाग' था. इसके बाद 'मझधार', 'बड़ी बहन', 'दीदार' और 'बैजू बावरा' शामिल हैं.

बेबी तबस्सुम के रूप में की शुरुआत
1947 में फिल्म 'नरगिस' से बेबी तबस्सुम ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इस बाद उन्हें मेरा सुहाग, मंझधार, बड़ी बहन, सरगम, छोटी भाभी और दीदार संग ढेरों फिल्मों में देखा गया. फिल्म 'बैजू बावरा' में उन्होंने मीना कुमारी के बचपन का रोल निभाया था. फिल्मों से कुछ सालों का ब्रेक लेने के बाद तबस्सुम ने वापसी की थी. अब वह बड़ी हो चुकी थीं. 1960 में उन्हें फिल्म 'मुगल-ए-आजम' में देखा गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें