सिम्पोज़ियम शक्ति इनर पावर के अनूठे प्रयास की सराहना, मिला स्टैंडिंग ओवेशन
नीलम गुप्ता और विनि खुराना द्वारा प्रस्तुत शक्ति इनर पावर सिम्पोज़ियम का ध्येय है कि अपनी आत्म शक्ति, सृजनशीलता और अदम्य भाव के बलबूते पर एक स्त्री अपने परिवार और समाज में सकारात्मक बदलाव ला सके ।


सिम्पोज़ियम शक्ति इनर पावर एक पावर पैक्ड इवेंट रहा जिसे वहां उपस्थित लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से सराहा। पीएचडी चैम्बर में हुई इस सिम्पोज़ियम में गेस्ट ऑफ़ ऑनर लेफ्टिनेंट डॉ रीटा गंगवानी ने इस अनूठे प्रयास की सराहना की वहीँ दूसरी गेस्ट ऑफ़ ऑनर रोचिका अग्रवाल जो सेंसर बोर्ड की सदस्य हैं, क्लाकारा हैं, कथक की नृत्यांगना है और फैशन डिजाइनर हैं, ने कहा, स्त्रियों ने हमेशा अपने संस्कार अपने परिवार को देने चाहिए। इससे हम अपनी अगली पीढ़ी का सकारात्मक विकास कर सकते है।

नीलम गुप्ता और विनि खुराना द्वारा प्रस्तुत शक्ति इनर पावर सिम्पोज़ियम का ध्येय है कि अपनी आत्म शक्ति, सृजनशीलता और अदम्य भाव के बलबूते पर एक स्त्री अपने परिवार और समाज में सकारात्मक बदलाव ला सके
 । नीलम गुप्ता का कहना है, आज के सिम्पोज़ियम  का अनुभव बहुत ही खूबसूरत रहा।  इसमें भांति भांति की कला का अनूठा ताल मेल रहा । यहां पर उपस्थित सभी अतिथि अपने साथ कुछ न कुछ लेकर ही गए हैं। हम सभी सहयोगियों और अतिथियों का दिल से धन्यवाद करते हैं।

विनी खुराना ने कहा, एक दृढ़ निश्चय वाली स्त्री को पता होता है कि उसके अंदर अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए काफ़ी शक्ति है पर एक शक्ति से भरपूर स्त्री जानती है कि जीवन के इस संघर्ष में वह अंदर से और भी अधिक मजबूत बन जायेगी। यह  सिम्पोज़ियम  मेरा एक बहुत पुराना सपना है। बहुत समय से मैं ऐसा कुछ करने का सोच रही थी। खुशी है कि आज मेरा पहला प्रयास सफल हुआ है।चाहे  वह गृहिणी हो या ऑफिस में काम करने वाली महिला, सभी में मानसिक, भावात्मक और शारीरिक आत्मबल होता है।  जरूरत केवल उस आत्मबल को कुंडलिनी की तरह जागृत करने की है।  

सिम्पोज़ियम का सब से बड़ा आकर्षण था शक्ति वाक जिसमें विभिन्न युगों की स्त्रियों की आत्म  शक्ति का कहानी के माध्यम से नीलम गुप्ता द्वारा सुंदर वर्णन किया गया। तबले पर उनका साथ दिया उस्ताद जहीन खान ने।  इसमें माता सीता, द्रौपदी, मीरा बाई, माई भागो, महारानी ताराबाई, रानी लक्ष्मी बाई, सुषमा स्वराज के जीवन के पन्नों से वृत्तांत्र लेकर प्रेरणास्रोत्र गढे गए थे। इसके अलावा इंडिपेंडेंट कलाकार और रैपर मिकीबी ने अपने गीतों से सबका मनोरंजन किया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें