अरशद वारसी ने लोगों को हंसाया, देखें उनके यादगार किरदारों की लिस्ट
फाइल फोटो


फिल्म मुन्नाभाई का सर्किट यानी अरशद वारसी 19 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर पूरे 55 साल के हो चुके है। उनका जन्म 1968 में मुंबई में ही हुआ था। अरशद वारसी आज इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। हालांकि अपनी पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक्टर बेरोजगार तक हो गए थे, लेकिन इसके बाद भी वह लगातार मेहनत करते रहे। जन्मदिन के इस मौके पर हम आपको एक्टर उन कॉमेडी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं।

मुन्ना भाई का सर्किट

अरशद वारसी ने 'मुन्ना भाई' सीरीज में सर्किट का रोल प्ले किया था। वह फिल्म में संजय दत्त के ऑनस्क्रीन दोस्त थे। फिल्म इतनी हिट रही थी कि फिल्म के मुन्ना और सर्किट के कैरेक्टर को बच्चा-बच्चा कॉपी करने लगा था। हमेशा हस्ते मुस्कुराते अरशद ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन किरदार निभाए हैं, लेकिन लोग उन्हें आज भी मुन्ना भाई के 'सर्किट' के रूप में ही पहचानते हैं।

गोलमाल का माधव

'गोलमाल' में अरशद वारसी ने माधव का किरदार निभाकर लोगों को खूब हंसाया था। इस फिल्म के अब तब चार पार्ट रिलीज हो चुके है। इन चारों में अरशद वारसी ने माधव का ही किरदार निभाया है।

जॉली एलएलबी का जगदीश त्यागी उर्फ जौली

एक्टर की 'जॉली एलएलबी' फिल्म बॉलीवुड की सबसे रियलिस्टिक फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अरशद वारसी, सौरभ शुक्ला, बोमन ईरानी, अमृता राव ने नजर आए थे। फिल्म की कहानी जगदीश त्यागी अर्फ जॉली के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मेरठ का एक छोटा सा वकील है। इस फिल्म से अरशद वारसी ने साबित कर दिया है कि जब कॉमेडी की बात आती है तो वह एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं।

धमाल का आदित्य

इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी के साथ अरशद की प्रमुख भूमिका थी। उन्होंने अपनी कॉमेडी से दर्शकों का दिल जीत लिया और फिल्म को 2007 में बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता मिली।

अधिक मनोरंजन की खबरें