भोला और दसरा का हुआ ये हाल
फाइल फोटो


मार्च के अंत में जहां अजय देवगन की 'भोला' और साउथ के हीरो नवीन बाबू उर्फी नानी की फिल्म 'दसरा' ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी, तो वहीं इस महीने सामंथा रुथ प्रभु की 'शाकुंतलम' और सलमान खान की 'किसी का भाई किसी की जान' ने भी थिएटर्स में एंट्री ली। आइये जानते हैं कि अब तक किस फिल्म ने कितनी कमाई कर ली।

किसी का भाई किसी की जान

शुरुआत करेंगे सलमान खान की 'किसी का भाई किसी की जान' से। फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी इस मल्टीस्टारर फिल्म की शुरुआत धीमी गति से हुई। ओपनिंग डे पर फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 15.81 करोड़ का बिजनेस किया। हालांकि, दूसरे दिन से फिल्म ने रफ्तार पकड़ी और महज तीन से चार दिनों में फिल्म का बिजनेस 70 करोड़ पार जा चुका है।

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार, सलमान खान और पूजा हेगड़े स्टारर इस फिल्म रिलीज के दूसरे दिन यानी कि शनिवार को 25.75 करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन 26.61 करोड़ और चौथे दिन 10.17 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं, पांचवें दिन के कलेक्शन में 30 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। किसी का भाई किसी की जान ने मंगलवार को 7.25 करोड़ का कलेक्शन किया। इस लिहाज से फिल्म का कुल नेट कलेक्शन 85.59 करोड़ हो गया है।

भोला

जब सलमान खान की फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हुई हो, तो किसी और अभिनेता की फिल्म का चल पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। 30 मार्च को अजय देवगन द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'भोला' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी, जिसकी कमाई में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, रेंगते-रेंगते फिल्म 100 करोड़ के करीब पहुंच ही गई। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पहले वीकेंड पर 43.92 करोड़ का कलेक्शन किया।

दूसरे हफ्ते फिल्म ने 28.01 करोड़ की कमाई की। तीसरे हफ्ते फिल्म ने 12.75 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके बाद 19वें दिन एक करोड़, 20वें दिन एक करोड़, 21वें दिन 1.3 करोड़, 22वें दिन 90 लाख, 23वें दिन 20 लाख, 24वें दिन 20 लाख, 25वें दिन 10 लाख, 26वें दिन 8 लाख और 27वें दिन 20 लाख का कलेक्शन किया।

दसरा

पिछले कुछ वर्षों में हिंदी सिनेमा की ऑडियंस ने बॉलीवुड की फिल्मों के साथ ही साउथ जोन से आई फिल्मों को भी तवज्जो देना शुरू किया है। 'कांतारा' और 'पुष्पा' इसका सटीक उदाहरण हैं। इसके बाद 30 मार्च को पैन इंडिया लेवल पर 'दसरा' रिलीज हुई।

हालांकि, डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 17 करोड़ से शुरुआत करने वाली फिल्म ने कुछ दिनों अच्छी कमाई की। लेकिन फिर इसके कलेक्शन में उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इतने दिनों में फिल्म का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 100 करोड़ के पार नहीं जा सका। फिल्म ने 80 करोड़ के आसपास की कमाई की है।

अधिक मनोरंजन की खबरें